Mahindra TUV300 को नए लुक और फिचर्स के साथ मार्केट में आने की तैयारी में

1

भारत की पुरानी कम्पनी में शामिल महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड अपनी एसयूवी TUV300 का फेसलिफ्ट वर्जन बाजार में लाने की तैयारी में है। नई Mahindra TUV300 में कम्पनी नए फीचर्स के साथ बाजार में लाना चाह रही है। साथ ही कम्पनी गाड़ी के लुक में भी बदलाव कर अपने ग्राहकों को लुभा सकती है। सबसे बड़ा बदलाव महिंद्रा टीयूवी 300 की बॉडी में किया जाएगा। यह बदलाव 2019 के मानदंडों को ध्यान में रखकर किए जाने की तैयारी है।

दरअसल, भारत में अक्टूबर 2019 से बिकने वाली सभी कारों पर नया क्रैश टेस्ट मानदंड लागू हो जाएगा। हाल में आई रिपोर्ट में कहा गया है कि इसी मानदंड को ध्यान में रखते हुए महिंद्रा टीयूवी300 के बॉडी स्ट्रक्चर में बदलाव किया जाएगा। इसके अलावा 1 अप्रैल 2020 से लागू होने वाले BS-VI मानदंड को देखते हुए कंपनी ने अपनी एसवीयू के लिए इसी मानदंड के अनुसार इंजन बनाने का काम शुरू कर दिया है।

महिंद्रा टीयूवी300 में 1.5-लीटर तीन सिलिंडर का डीजल इंजन दिया गया है, जो 100bhp की पावर जेनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स दिया गया है। महिंद्रा की इस एसयूवी की बिक्री औसत है। टीयूवी300 का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने के पीछे कंपनी का उद्देश्य अपनी इस कॉम्पैक्ट एसयूवी की बिक्री को बढ़ाना है। महिंद्रा टीयूवी300 फेसलिफ्ट को 2019 में लॉन्च किए जाने की संभावना है।

बता दें कि फिलहाल महिंद्रा अपनी दो नई कारें लॉन्च करने की तैयारी में है। इनमें फ्लैगशिप Y400 SUV और S201 कॉम्पैक्ट एसयूवी शामिल हैं। इसके अलावा कंपनी KUV100 का डीजल-एएमटी वेरियंट भी लाने वाली है।