जानिए साल 2019 में सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाली फिल्में

2

बॉलीवुड में हिंदी फिल्मों का दौर तेजी से बढ़ता दिखाई दे रहा है साल 2019 में सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाली फिल्म “उरी द सर्जिकल स्ट्राईक” लोगों के दिलों पर छा गई है विक्की कौशल औऱ यामी गौतम को इस फिल्म से शानदार सफलता मिली है 25 करोड़ की लागत से बनी फिल्म उरी ने 355 करोड़ की कमाई कर चुकी है।

सके बाद दूसरे नंबर पर रहने वाली फिल्म “गली ब्याय” जिसमें रणवीर सिंह ने स्ट्रीट रैपर की भूमिका निभाई है 40 करोड़ की लागत से बनी रणवीर की इस फिल्म ने 242 करोड़ की कमाई की है। इस फिल्म का गाना “अपना टाईम आएगा” भी काफी मशहूर रहा है।   

वहीं तीसरे नंबर पर रहने वाली तमिल फिल्म “पीता” ने 225 करोड़ की कमाई की है हांलाकि चौथे नंबर पर रहने वाली फिल्म “टोटल धमाल” ने सिनेमा घरों में खूब धमाल मचाया औऱ लोगों के दिलों पर छा गई है 105 करोड़ की लागत से बनी फिल्म “टोटल धमाल” ने 205 करोड़ की कमाई की है। इस कामेडी फिल्म में अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित ने 17 साल बाद एक साथ नजर आए थे वहीं अजय देवगन, रितेश देशमुख, जावेद जाफरी, राजपाल यादव, संजय मिश्रा, अरशद वारशी भी कॉमेडी सीन करते हुए नजर आए।  

पांचवे नंबर पर रहने वाली तमिल की फिल्म “विश्वासम” में साउथ के अभिनेता अजीत कुमार के साथ लीड रोल करने वाली अभिनेत्री नयनतारा ने बॉक्स ऑफिस पर रिकार्ड तोड़ कमाई की है 181 करोड़ की कमाई कर चुकी इस फिल्म को लोगों में देखने का उत्साह इतना ज्यादा था कि इस फिल्म के आने से पहले ही लोगों ने प्री बुकिंग करवा रखी थी।  

written by Rishabh Bajpai