सनी देओल के फैन्स के लिए बड़ी खुशखबरी,जल्द रिलीज होगी ये फिल्म

3

बॉलीवुड एक्टर सनी देओल की फिल्म ‘मोहल्ला अस्सी’ का फर्स्ट लुक रिलीज हो गाया है। 7 साल पहले 2011 में बनी सनी देओल की फिल्म को 16 नंबवर 2018 को रिलीज किया जाएगा। इस फिल्म में टीवी की मशहूर एक्ट्रेस साक्षी तंवर भी उनकी पत्नी की भूमिका में होंगी। इन दोनों के अलावा भोजपुरी के सुपरस्टार रवि किशन भी इस फिल्म में महत्वपूर्ण किरदार निभा रहे हैं। इस फिल्म में बनारस के गलियां, क्षेत्रीय भाषा और अंदाज काफी जुदा दिखाई देगा। इस फिल्म में सनी देओल का किरदार एक पंडित है।

दिल्ली हाई कोर्ट ने सेंसर बोर्ड की तरफ से प्रस्तावित 10 में से 9 कट को रद्द करते हुए एक हफ्ते के भीतर फिल्म को ‘ए’ प्रमाण पत्र देने का निर्देश दिया है।
न्यायमूर्ति संजीव सचदेवा ने क्रॉसवर्ड इंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड की याचिका पर सुनवाई करते हुए यह निर्देश दिया है। कंपनी ने फिल्म प्रमाणन अपीलीय अधिकरण (एफसीएटी) द्वारा पिछले साल नवंबर में दिए गए आदेश को चुनौती दी थी. एफसीएटी ने प्रदर्शन के लिये फिल्म को प्रमाण पत्र देने से मना कर दिया था.

चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनी इस फिल्म की शूटिंग 2011 में शुरू हुई थी, लेकिन इसके कुछ सीन लीक हो गए थे। बाद में दिल्ली उच्च न्यायालय ने 30 जून 2015 को फिल्म को बैन कर दिया था, क्योंकि अदालत ने इस फिल्म से धार्मिक भावनाएं आहत होने की सम्भावना जताई थी।

‘मोहल्ला अस्सी’ फिल्म लेखक काशीनाथ सिंह के उपन्यास ‘काशी का अस्सी’ पर आधारित है। इस फिल्म की पूरी शूटिंग वाराणसी के अस्सी मोहल्ले और उसके आस पास हुई है। उपन्यास के मुख्य किरदार तन्नी गुरु रहे हैं जिसकी भूमिका फिल्म में सनी देओल निभा रहे हैं जबकि और दूसरे चरित्र में भोजपुरी स्टार रवि किशन हैं।