अनुपम खेर ने दिया FTII के चेयरमैन पद से इस्तीफा

0

अनुपम खेर ने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। खेर ने अपने ट्वीट में लिखा FTII का मेंबर होना और उनके साथ काम करना बेहद सौभाग्यपूर्ण था लेकिन अपने एक इंटरनेशनल प्रोजेक्ट के कारण अब में इस इंस्टीट्यूट पर ध्यान नहीं दे पाउंगा इसलिए मैं अपने पद से इस्तिफा देता हूं।

अनुपम खेर ने दिया FTII के चेयरमैन पद से इस्तीफाखेर ने ट्वीट के जरिए यह साफ कर दिया है की ऐसा उन्होंने अपने इंटरनेशनल टीवी शो के लिए किया है। अपको बता दें, अनुपम को अक्टूबर 2017 में एफटीआईआई का चेयरमैन बनाया गया था। इससे पहले इस पद पर गजेंद्र चौहान थे लेकिन उन पर काफी सवाल उठे थे जिसके कारण बाद में अनुपम को इस पद के लिए चुना गया।

अनुपम खेर ने दिया FTII के चेयरमैन पद से इस्तीफाअनुपम बॉलीवुड में काफी बड़ा नाम हैं। अनुपम ने करीब 500 से ज्यादा फिल्मों और थि‍एटर प्ले में काम किया है। इसके साथ ही वो कई इंटरनेशनल फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। अनुपम ने पांच बार कॉमिक रोल के लिए बतौर बेस्ट एक्टर फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता है। अनुपम को 2004 में पद्मश्री और 2016 में पद्म भूषण का सम्मान भी दिया गया था। नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के स्टूडेंट रहे अनुपम खेर एक्टर्स प्रिपेयर्स इंस्टीट्यूट के चेयरमैन भी हैं। कश्मीरी परिवार में जन्में अनुपम खेर ने साल 1982 में फिल्म ‘आगमन’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। उनकी बेहतरीन फिल्मों सारांश, राम लखन, डैडी, मैंने गांधी को नहीं मारा, लम्हें, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, हम आपके हैं कौन जैसी कई शानदार फिल्में शामिल हैं।