आलोक नाथ ने किया विंटा नंदा पर मानहानि का केस

2

बालीवुड़ मे चल रहे #MeToo कैंपेन तूल पकड़ता ही जा रहा है। जिसमे रोज नये- नये खुलासे देखने को मिल रहे है। वही बालीवुड के संस्कारी बाबूजी कहे जाने वाले आलोक नाथ भी #MeToo में आरोप का सामना कर रहे। अभिनेता आलोक नाथ पर आरोप पर आरोप बढ़ते ही जा रहे हैं। वही इसी बीच खबर आई है कि, आरोपों का सामना कर रहे आलोक नाथ ने अब अपने बचाव में राइटर व प्रोड्यूसर विंटा नंदा पर मानहानि केस कर दिया है। बॉलीवुड के संस्कारी बाबूजी कहे जाने वाले आलोक नाथ पर एक नहीं बल्कि कई आरोप लग चुके हैं। आलोक नाथ पर अब तक चार मामले सामने आ चुकें हैं।


पहला आरोप राइटर और फिल्ममेकर विंटा नंदा ने आलोक नाथ पर आरोप लगाया था कि उन्होंने साल 1994 के मशहूर शो ‘तारा’ के दौरान शारीरिक दुर्व्यवहार किया था। विंटा नंदा ने अपनी बात को सोशल मीडिया पर विस्तार से रखा था।
दूसरा आरोप ‘हम साथ साथ हैं’ की क्रू मेंबर ने लगाया। “क्रू मेंबर ने बताया कि ये हम साथ साथ हैं के आखिरी शेड्यूल की घटना है। हम एक रात के सीन के लिए शूटिंग कर रहे थे। मैंने आलोक को चेंज करने के लिए हाथ में कॉस्ट्यूम दिए। वो मेरे सामने कपड़े उतारने लगे। जब मैंने कमरे से भागने की कोशिश की तो आलोक ने मेरा हाथ पकड़ लिया और जबरदस्ती करने की कोशिश की।”

आलोक पर तीसरा आरोप एक्ट्रेस संध्या मृदुल ने लगाया कि, उनके करियर के शुरुआती दौर में ही आलोक नाथ ने उनका उत्पीड़न किया। इस मामले पर मृदुला ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट लिखा और #MeToo में चल रहे विंटा नंदा का सपोर्ट किया।

साथ ही चौथा आरोप एक्ट्रेस दीपिका अमीन ने लगाया। आलोक नाथ को लेकर सोशल मीडिया पर अपनी बात रखी है। उन्होंने लिखा की, ‘इंडस्ट्री में हर कोई आलोक नाथ के शराब के नशे के बारे में जानता है। वह शराब पीकर महिलाओं को हैरेस करते हैं। कई साल पहले टेलीफिल्म के आउटडोर शूट के दौरान उन्होंने मेरे कमरे में जबरन घुसने की कोशिश की थी।’ दीपिका ने आगे कहा कि, ‘आलोक नाथ ने पीकर काफी ड्रामा किया। यूनिट ने मेरी सेफ्टी की जिम्मेदारी ली। तब मैं यंग थी, लेकिन ये डरावना एक्सपीरियंस मुझे आज भी याद है’।
वहीं खबर यह भी है, की खुद पर लगे आरोपों से आलोक नाथ की तबीयत खराब हो गई है और डॉक्टर्स ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है।