दिल्ली के करावल नगर में मिला अवैध फैक्ट्री में हथियार का जखीरा…

7

उत्तर पूर्वी दिल्ली के करावल नगर में चल रही अवैध फैक्ट्री में हथियार का जखीरा बरामद किया गया है। वहीं फैक्ट्री में हथियार बनाने और खरीदने वाले दो लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है।

जानकारी के मुताबिक पकड़े गए एक आरोपी का नाम इकबाल है। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के मुताबिक एक कारबाइन सहित भारी तादात में कारतूस और हथियार बनाने के सामान बरामद हुआ है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों पर केस दर्ज करने के साथ ही जांच शुरू कर दी है। इस मामले में अन्य लोगों के शामिल होने की भी आशंका जताई जा रही है।

बता दें अभी कुछ समय पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मेरठ के एक मकान में दबिश डालकर अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश कर पांच सदस्यों को दबोचा था। इनके कब्जे से 84 हथियार और बड़ी मात्रा में हथियार बनाने वाला रॉ मैटेरियल सहित पिस्टलों के पार्ट्स बरामद हुए थे। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि पुलिस से बचने के लिए उन्होंने मेरठ को अपना ठिकाना बना लिया था। गिरोह का सरगना सैदुल्ला हथियार की तस्करी में गत 15 सालों से सक्रिय था। इस दौरान वह एक बार दिल्ली पुलिस के हत्थे भी चढ़ चुका है। लेकिन जेल से बाहर आने के बाद उसने दोबारा से हथियार की तस्करी शुरू कर दी थी। वहीं उसका साथी और गिरफ्तार कारीगर गत पांच वर्ष से इस धंधे में जुटे थे। ।