टाई मैच में इस अफगानी खिलाड़ी ने जीता दिल, भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की

3

एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में भारत और अफगानिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। सभी ने अपना सौ फीसदी देने की पूरी कोशिश की, लेकिन एक खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से सबको हैरान कर दिया, वो हैं अफगानिस्तान के ओपनर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद।

शहजाद ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 116 गेंदों में 11 चौक्के और 7 छक्कों की मदद से 124 रनों की पारी शानदार पारी खेली। ये उनके वनडे करियर का पांचवां शतक था।

शहजाद ने लाजवाब बल्लेबाजी के बाद पूरी मुस्तैदी के साथ विकेटकीपिंग भी की। ये विस्फोटक बल्लेबाज वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे ज्यादा वजन वाले क्रिकेटरों में शुमार है। शहजाद का वजन 90 किलोग्राम से भी अधिक है।

मोहम्मद शहजाद के शतक के दम पर ही अफगानिस्तान ने 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 252 रनों का स्कोर खड़ा किया
शहजाद ने भारतीय ओपनर वीरेन्द्र सहवाग के अंदाज में बैटिंग करते हुए अपनी टीम के कुल स्कोर के 50 प्रतिशत रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया भी केएल राहुल और अंबाती रायडू के अर्धशतकों की बावजूद 49.5 ओवर्स में 252 रनों पर सिमट गई। इस तरह ये मैच टाई हो गया। शानदार शतक जड़ने वाले मो. शहजाद को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

मोहम्मद शहजाद भारत में काफी समय बिताते हैं और उनका कहना है कि वो कई भारतीय क्रिकेटरों को अच्छी तरह जानते हैं। शहजाद का कहना है कि भारतीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और शिखर धवन उनके अच्छे दोस्त हैं।