फिल्म ‘द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर गरमाई राजनीति…

0

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के राजनैतिक जीवन पर बनी बायोपिक फिल्म ‘द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के ट्रेलर रिलीज के बाद से ही फिल्म विवादों में घिर गई। इस पर राजनीतिक माहौल गरमा गया। कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया है कि इस फिल्म के जरिए कांग्रेस की छवि खराब करने का प्रयास किया गया है।'द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर'फिल्म को लेकर कांग्रेस ने अपनी आपत्ती दर्ज करवाई है। इसके अलावा मनमोहन सिंह ने इससे जुड़े सवालों को लेकर चुप्पी साध ली है। इसके अलावा महाराष्ट्र यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने तल्ख लिहाज में कहा है कि वे इस मूवी को रिलीज होने से पहले देखेंगे। इसका अलावा कहा है कि यदि ऐसा नहीं करने दिया गया तो वे इस फिल्म को पूरे देश में कहीं रिलीज नहीं होने देंगे।

कांग्रेस की ओर से सांसद पीएल पुनिया ने कहा है कि इसमें बीजेपी की साजिश है जिससे हमारी छवि खराब हो सके। इसके अलावा फिल्म में मनमोहन सिंह की भूमिका निमाने वाले अभिनेता अनुपम खेर ने कहा है कि कांग्रेस जितना ज्यादा विवाद खड़ा करेगी उससे उतनी ही प्रचार मिलेगा।

कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने कहा, ‘द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर मूवी का ट्रेलर बीजेपी हैंडल से ट्वीट किया गया। यह बीजेपी का गेम है। वे (बीजेपी के नेता) जानते हैं कि पांच साल पूरे होने को हैं और उनके पास जनता को बताने के लिए कुछ भी नहीं है। आम लोगों का ध्यान हटाने के लिए वह इस तरह के हथकंडे अपना रहे हैं।’

इसके बाद केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने पार्टी का बचाव करते हुए कहा है कि हम किसी भी फिल्म को शुभकामनाएं भी नही दे सकते हैं। कांग्रेस पार्टी सबके लिए आजादी की बात करती है तो अब सवाल क्यों उठा रही है। इसके अलावा कांग्रेस ने धमकी दी है कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो वे इसके लिए कोर्ट भी जा सकते हैं।