बीजेपी का आज बंगाल बंद, समर्थकों ने बस फूंकी, ट्रेन रोकीं

0

पश्चिम बंगाल में पिछले हफ्ते हुई पुलिस फायरिंग के दौरान कुछ छात्रों की मौत हो गई थी। जिसके विरोध में आज यानि बुधवार 26 सितंबर को भारतीय जनता पार्टी ने बंगाल बंद बुलाया है। बीजेपी ने आज 12 घंटे का बंद बुलाया है। बता दें मोदी के सत्ता में आने के बाद बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस में खटास बढ़ता चला गया।

बुधवार सुबह ही पश्चिम बंगाल के पूर्व बर्दवान जिले के नादनघाट क्षेत्र में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने रेल रोक दी। इस दौरान कई गाड़ियों को रोक दिया गया. बीजेपी के बंद को देखते हुए राज्य सरकार ने सुरक्षा के बंदोबस्त पुख्ता कर दिए हैं। समर्थकों ने कई जगह बसें तोड़ दी है और आगजनी की।


कूचबिहार में बंद समर्थकों ने सरकारी बसों को तोड़ दिया। कई जगह ट्रेनें रोक दी गई हैं, साथ ही सरकारी बसों में आग लगा दी गई। मिदनापुर में सरकारी बस को आग के हवाले कर दिया है।

एक तरफ बीजेपी ने बंद बुलाया है तो उनके विरोध में TMC समर्थक आसनसोल में बाइक रैली निकाल रहे हैं। कई दर्जन कार्यकर्ता बिना हेलमेट पहने रैली निकाल रहे हैं. बंद के दौरान सिलिगुड़ी में पुलिस ने 24 समर्थकों को गिरफ्तार भी किया है।


आपको बता दें कि उत्तरी दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर के दारीभीत गांव में ITI के छात्र राजेश सरकार और तृतीय वर्ष के कॉलेज छात्र तपस बर्मन की मौत के विरोध में BJP ने बुधवार को 12-घंटे का बंगाल बंद का आह्वान किया है।