शहीद नरेन्द्र सिंह के परिवार से मिले अरविंद केजरीवाल, 1 करोड़ की मदद का ऐलान

1

सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से की गई कायराना हरकत में शहीद हुए बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह के परिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 1 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद करने का ऐलान किया है।

शुक्रवार को सोनीपत में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बीएसएफ के शहीद जवान नरेन्द्र सिंह के परिवार से मुलाकात करने पहुंचे और उनके परिवार को 1 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान किया। बता दें कि बीएसएफ के हेड कॉन्सटेबल 18 सितंबर से लापता थे और बाद में उनका शव क्षत-विक्षत हालत में मिला था।

परिवार से मिलने गये दिल्ली के मुख्यमंत्री तथा आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि ‘सर्जिकल स्ट्राइक डे’ मनाने का सबसे अच्छा तरीका यह होता कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान द्वारा यातनाएं देकर मार डाले गए नरेंद्र सिंह के परिवार से मिलने जाते। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री को देश को यह आश्वासन देना चाहिए कि पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा, ताकि वह ऐसा दुस्साहस फिर न कर सके।

इससे पहले जम्मू के पास अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर शहीद हुए बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह का गुरुवार को हरियाणा के सोनीपत जिला स्थित उनके पैतृक कलां गांव में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। शहीद के पार्थिक शरीर को सेना के जवान जैसे ही कंवाली मोड़ पर पहुंचे तो वहां से शहीद के पार्थिव शरीर को हजारों की संख्या में गांव व आसपास के लोग खुले वाहन में लेकर उनके घर तक पहुंचे और शहीद के सम्मान में नारेबाजी की।

पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से गोलीबारी में नरेंद्र सिंह को गोली लग गई थी. पाकिस्तानी सैनिकों ने इसके साथ ही उनका गला भी रेत दिया था. 52 वर्षीय सिंह के परिवार में दो पुत्र और उनकी पत्नी हैं. शहीद जवान के बड़े पुत्र मोहित ने मुखाग्नि दी. शहीद की अंतिम यात्रा में प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण बेदी, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला, स्थानीय कांग्रेस विधायक जयवीर बाल्मीकि, भाजपा जिलाध्यक्ष डा. धर्मवीर नांदल, उपायुक्त विनय सिंह, एएसपी राजीव देशवालस समेत तमाम लोग शामिल हुए।