देश में कोरोना के हालात को लेकर पीएम मोदी ने आज फिर बुलाई अहम बैठक

1

 

कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर की डरावनी रफ्तार के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  सोमवार को कोविड-19 संबंधित हालात पर अहम बैठक करेंगे। इससे पहले शनिवार को प्रधानमंत्री ने हालात की समीक्षा के लिए अहम बैठक की। देश में कोरोना वायरस संक्रमण के हालात और वैक्सीनेशन अभियान की समीक्षा के लिए बुलाई गई इस मीटिंग में तमाम मंत्रालयों के बड़े अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कोविड रोगियों के लिए अस्पताल में बेड की संख्या को बढ़ाने के लिए सभी आवश्यक उपाय करने के निर्देश दिए।

शनिवार को बैठक में प्रधानमंत्रीदेश में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11:30 बजे एक अहम बैठक करने जा रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार से पिछले कई दिनों से लॉकडाउन लगाने की मांग की जा रही है. इस बैठक में सभी राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री भी मौजूद रह सकते हैं.

जानकारी के मुताबिक देश में तेजी से बढ़ते कोरोनावायरस के संक्रमण के चलते स्थिति खराब होती जा रही है. कोरोना के बढ़ते मामलों पर केंद्र सरकार लगातार नजर बनाए हुए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं पर नजर रख रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई राज्‍यों ने अपने यहां नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन की भी घोषणा की है लेकिन हालात में किसी भी तरह का कोई सुधार होता नहीं दिख रहा है.

हालात इतने खराब हो चुके हैं कि अस्‍पताल में मरीजों को बेड तक नहीं मिल पा रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर एक करोड़ 50 लाख 61 हजार 919 हो गई है. पिछले 24 घंटे में कारोना वायरस संक्रमण के 2,73,810 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 1619 लोगों की मौत हुई है स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में अब तक 1 करोड़ 29 लाख 53 हजार 821 लोग रिकवर हो चुके हैं, जबकि इस समय 19 लाख 29 हजार 329 एक्टिव केस हैं. पिछले 24 घंटे में हुई मौतों के बाद देश में मृतकों की संख्या