एकादश भाव में स्थित गुरु का फल।। Jupiter in Eleventh House

0
691

यहां स्थित बृहस्पति आपको सुंदर के साथ-साथ निरोगी और दीर्घायु शरीर भी देता है। आप संतोषी, उदार और परोपकारी व्यक्ति हैं। आप कुशाग्र बुद्धि और विचारवान हैं। आप प्रमाणिक सच बोलने वाले और साधु स्वभाव के हैं। आप सज्जनों और श्रेष्ठ व्यक्तियों की संगति करने वाले व्यक्ति हैं। आप राजा या सरकार के द्वारा सम्मान और लाभ मिलेगा। श्रीमान और कुलीन लोगों से आपकी मित्रता होगी।

आपके मित्र अच्छे स्वभाव के होंगे। आपकी आशाओं और महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने में वो आपकी सहायता करेंगे। अच्छे मित्रों की सलाह आपके लिए उत्तम और फायदेमंद रहेगी। आपके द्वारा किए गए उत्तम कार्यों से समाज में आपका नाम होगा और श्रेष्ठता भी बढेगी। आपको अर्थलाभ और धन की प्राप्ति होगी। आप धन धान्य से पूर्ण भाग्यवान व्यक्ति हैं। आपके पास आमदनी के कई श्रोत होने चाहिए।

इस भाव का बृहस्पति कभी-कभी कंजूस बनाता है और संतान को लेकर कुछ चिंताए भी देता है। उम्र के बत्तीसवें वर्ष में आपको बहुत लाभ होता है। लेकिन आपकी पूर्वाजित सम्पत्ति को कोई और हडप सकता है या किसी कारण से वह आपके हाथ से निकल जाएगी। आप पराक्रमी, पिता के सहायक और शत्रुओं को पराजित करने वाले व्यक्ति हैं। आप राज पूज्य या राज कृपा युक्त बने रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here