Home news ममता बनर्जी आज करेंगी कूचबिहार का दौरा

ममता बनर्जी आज करेंगी कूचबिहार का दौरा

2

 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 17 अप्रैल को होने वाले पांचवें चरण की वोटिंग से पहले आज (बुधवार) कूचबिहार के सीतलकुची का दौरा करेंगी. ममता बनर्जी सीआईएसएफ की फायरिंग में मारे गए लोगों के परिवारों से मुलाकात करेंगी.

बता दें कि सीतलकुची में 10 अप्रैल को चौथे चरण की वोटिंग के दौरान पांच लोगों की मौत हो गई थी. कूचबिहार में 18 साल के एक लड़की की गोली मारकर हत्या कर कर दी गई, जब वह पहली बार वोट डालने के लिए लाइन में लगी थी. जबकि एक अलग घटना में केंद्रीय बलों द्वारा उसी दिन आत्मरक्षा में की गई फायरिंग में 4 लोगों की मौत हो गई थी.

सीतलकुची में शनिवार को हुई इस घटना के तुरंत बाद चुनाव आयोग (Election Commission) ने सभी राजनीतिक दलों के नेताओं पर 72 घंटे के लिए कूचबिहार जिले में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया था. इसके बाद आयोग ने केंद्रीय बलों के खिलाफ टिप्पणी और मुस्लिम वोटों में विभाजन के खिलाफ अपील करने के लिए ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को 24 घंटे के लिए प्रचार करने से प्रतिबंधित कर दिया था और कहा था कि उन्होंने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है.

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की 294 विधान सभा सीटों पर 8 चरणों में वोटिंग होनी है, जिनमें से चार चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं. राज्य में 27 मार्च को पहले चरण में 30 सीटों, एक अप्रैल को दूसरे चरण में 30 सीटों, 6 अप्रैल को तीसरे चरण में 31 सीटों और 10 अप्रैल को चौथे चरण में 44 सीटों पर वोटिंग हुई थी. पांचवें चरण में 17 अप्रैल को 45 सीटों, छठे चरण में 22 अप्रैल को 43 सीटों और सातवें चरण में 26 अप्रैल 36 सीटों और आठवें चरण में मतदान होंगे, जबकि चुनाव परिणाम 2 मई को आएंगे.