अरुण जेटली की तबिय़त में कोई सुधार नहीं, 10वें दिन भी सांस लेने व बेचैनी की समस्या से जूझ रहे…

1

:  भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं है। जेटली का दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में इलाज चल रहा है। पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को एम्स में भर्ती हुए 10 दिन होने को हैं लेकिन उनकी हालत में अभी कोई सुधार नहीं है। उनकी हालत लगातार खराब होती जा रही है।

सूत्रों के अनुसार रविवार को जेटली को एक्स्ट्रा कारपोरल मेंब्रेन ऑक्सीजेनेशन (ECMO) और इंट्रा-अरॉटिक बलून पंप (IABP) सपोर्ट पर रखा गया। इस सपोर्ट सिस्टम पर मरीजों को तभी रखा जाता है, जब उनका फेफड़ा और दिल काम करने की स्थिति में नहीं होता।

66 वर्षीय अरुण जेटली 9 अगस्त से एम्स में भर्ती हैं और सांस लेने व बेचैनी की समस्या से जूझ रहे हैं। हांलाकि एम्स ने 9 तारीख के बाद जेटली की सेहत पर कोई अपडेट नहीं दिया पर डॉक्टरों की पूरी एक टीम जेटली की हालत पर नजर रखे हुए है। इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एम्स जाकर अरुण जेटली के स्वास्थ्य का हाल-चाल जाना। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, बीजेपी सांसद स्वप्नदास गुप्ता और राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह भी अरुण जेटली को देखने पहुंचे. कई अन्य पार्टियों के नेता भी जेटली का हाल-चाल ले चुके हैं।

वहीं पीएम नरेंद्र मोदी, लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला भी जेटली के स्वास्थ्य की जानकारी ले चुके हैं। 9 अगस्त को बीएसपी सुप्रीमो भी जेटली से मिलने एम्स जा चुकी हैं। इसके बाद उन्होंने ट्वीट भी किया। इसमें उन्होंने लिखा था,    ‘आज मैं अरुण जेटली जी के स्वास्थ्य संबंधी जानकारियों को जानने के लिए एम्स गई थी। वहां मैं उनके परिवारजनों से मिली। मैं भगवान से जेटली जी के जल्दी स्वस्थ होने की कामना करती हूं’ इसी तरह एम्स में उनसे मिलने आ रहे वीआईपी लोगों का सिलसिला जारी है।