जानिए पेट की चर्बी को कम करने के घरेलू उपाय…

0

 दुनिया में लोग मोटापे के साथ-साथ पेट की चर्बी से भी परेशान हैं। दिनभर दफ्तर में कुर्सी पर बैठे रहने से सबसे ज्यादा असर हमारे पेट पर दिखाई देता है। अगर आप भी बेडौल पेट से परेशान हैं तो जानिए इसको कम करने के उपाय इस पर काबू पाने के लिए लोग घंटों कसरत करते हैं। लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पडता है।

आपको बता दें कि वेट लॉस के लिए नींबू और एलोवेरा वरदान समान है। डिटॉक्सीफाइंग गुणों से भरपूर एलोवेरा आपकी बॉडी में मौजूद सभी हानिकारक टॉक्सिन को बाहर करने में मदद करता है। इसके साथ ही यह ड्रिंक आपकी आंत को साफ रखता है।

एक गिलास पानी में एक बड़ा चम्मच नींबू का रस और एलोवेरा जैल से बना जूस रोजाना सुबह खाली पेट पिएं। जिसके नियमित सेवन से भी आप बैली फैट को कम कर सकते हैं। इस ड्रिंक के एक घंटे बाद ही खाना खाएं। साथ ही एप्पल साइडर विनेगर भी पेट की चर्बी को कम करने में काफी असरदार है। जो आपके बैली फैट को कम करने के साथ मेटाबॉलिज्म में भी सुधार करता है।

यह आपकी भूख को भी कम करता है। इसे भोजन करने के आधे घंटे पहले एक या दो चम्मच एप्पल साइडर वेनेगर को एक गिलास पानी में मिलाकर पिएं। फाइबर से भरपूर चिया सीड्स द्वारा ड्रिंक को बनाने के लिए एक गिलास गुनगुना पानी में नींबू का रस मिलाएं। इसके बाद इसमें 2 बड़े चम्मच चिया सीड्स मिलाएं। यह तेजी से वेट लॉस करता है। यह आपके शरीर से सभी हानिकारक टॉक्सिन को बाहर निकालता है।