दिल्ली में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन जैसे फैसले की तैयारी ?

2
दिल्ली में कोरोना से लगातार हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। जिसके चलते मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक करेंगे। बैठक के दौरान दोनों शहर में कोरोना वायरस स्थिति पर चर्चा करेंगे। बता दें कि दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस के सारे रिकॉर्ड तोडे 17,282 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। यह अब तक एक दिन में सामने आए सबसे ज्यादा मरीजों की संख्या है।
दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान 104 लोगों ने वायरस के संक्रमण की वजह से दम तोड़ा है। मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से ट्वीट करके कहा गया है, ‘कोविड-19 संक्रमण के प्रसार के मद्देनजर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार सुबह 11 बजे उपराज्यपाल के साथ स्थिति को लेकर चर्चा करेंगे।’
इसमें कहा गया है कि केजरीवाल दिल्ली में दोपहर 12 बजे स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, मुख्य सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कोरोना वायरस की स्थिति पर बैठक करेंगे। ताजा बुलेटिन के अनुसार, राजधानी में 104 लोगों की वायरस के कारण मौत हुई है। इसके साथ ही मरने वालों की संख्या 11,540 हो गई है।
कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ-साथ कोरोना नियमों को तोड़ने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। 2 अप्रैल से लेकर 13 अप्रैल की रात तक दिल्ली पुलिस 24589 लोगों के मास्क न लगाने पर चालन कर चुकी है। जबकि 505 लोग पुलिस ने ऐसे पकड़े हैं जो सोशल डिस्टेंसिंग के नाम पर एतिहात नहीं बरत रहे थे। पुलिस की सख्ती के बाद भी लोग मानने के लिए तैयार नहीं है और न केवल नाइट कर्फ्यू का उल्लंघन कर रहे हैं, बल्कि बिना मास्क के घर से निकल रहे हैं। जिससे न केवल वह खुद कोरोना संक्रमण की चपेट में आने का खतरा उठा रहे हैं बल्कि अन्य लोगों के लिए भी खतरा बन रहे हैं।